Raid by Vigilence at IPS Officer Amitabh Thakur House


समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ धमकी देने का केस दर्ज कराने वाले IPS अमिताभ ठाकुर के घर पर आज विजिलेंस टीम ने छापा मारा। ठाकुर के घर यह छापा आय से ज्यादा संपत्ति के आरोप में मारा गया। अमिताभ के खिलाफ इस मामले में डिपार्टमेंटल इंक्वायरी भी चल रही है। अमिताभ ने इस जांच को हाईकोर्ट में चैलेंज भी किया है। खास बात यह है कि आज ही इस मामले की सुनवाई भी होनी है।

सपा मुखिया के खिलाफ मोर्चा खोलना आईपीएस अमिताभ ठाकुर के लिए परेशानी का सबब बनना शुरू हो गया है पहले अमिताभ को निलंबित किया गया फिर उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया। और आज सुबह ही उनके घर पर विजिलेंस की टीम ने छापेमारी कर दी। इस मामले पर अमिताभ ठाकुर ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आरोप लगाया की उनके ऑर्डर पर डीजी विजिलेंस भानु प्रताप सिंह उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। तहकुर का ये भी कहना है की अखिलेश उन्हें अरेस्ट करवाना चाहते है।

वहीं अमिताभ ठाकुर की पत्नी का कहना है की छापा मारने आई विजिलेंस की टीम सिर्फ परेशान करने के लिए आई थी। उन्होंने यहां पर सिर्फ खानापूर्ती भर की है। जबकि मेरे द्वारा सर्च लिस्ट मांगे पर उन्होंने नहीं दी और भाग गयी। लेकिन उनका व्यवहार ऐसा था की जैसे हमलोग अपराधी हों। 


गौरतलब है की ठाकुर ने 10 जुलाई को मुलायम का एक ऑडियो टेप जारी किया था। इस ऑडियो में मुलायम अमिताभ को एक पुरानी घटना का हवाला देते हुए सुधर जाने की बात कहते सुनाई पड़ते हैं। अमिताभ का आरोप है कि यूपी के मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के मोर्चा खोलने और लोकायुक्त में शिकायत की वजह से मुलायम ने उन्हें धमकी दी। सपा की ओर से कहा गया था कि मुलायम ने धमकी नहीं दी, सिर्फ समझाया था।

Comments

loading...