यह पत्रकार अगर "जय श्री राम" न बोलता तो पूरे परिवार को जिंदा जला देते बजरंग दल के आतंकी


देश में धार्मिक हिंसा अपने चरम स्तर पर है. धर्म के नाम पार बहके हुए मानवता पूरी तरह से भूलते जा रहे हैं. हिंसक भीड़ की आड़ में इंसानों का खून बहाना जैसे आम बात होती जा रही है. ऐसे में प्रशासन का अभियुक्तों के खिलाफ कठोर कार्यवाही न करना इनको और बल दे रहा है. नेताओं ने भी इस हिंसक भीड़ को चुनाव जीतने के हथियार बना लिया है. सरकार भी वोट बैंक के चलते ऐसी भीड़ पर लचर कार्यवाही कर बस फार्मेल्टी निभा रही है. इसी के फलस्वरूप इस हिंसक भीड़ की दहशत और दायरा पूरे भारत में बढ़ता जा रहा है. ऐसा ही एक मामला बिहार का है जब एक मुस्लिम पत्रकार को ‘‘जय श्री राम’’ बोल कर अपनी और अपने परिवार की जान बचानी पड़ी.



मामला 28 जून का है जब समस्तीपुर नैशनल हाईवे के नजदीक जब पत्रकार अतहरूद्दी उर्फ मुन्ने भारती को कट्टरवादी हिन्दू संगठन बजरंग दल के आतंकियों ने जबरन ‘‘जय श्री राम’’ का नारा लगाने को कहा. अगर मुन्ने ऐसा न करते तो आतंकी उनकी गाड़ी में आग लगा देते जिसमें उनका परिवार साथ था. इस घटना के बाद मुन्ने भारती ने अपने ट्वीटर से सीएम नितीश कुमार को टैग करते हुए इसकी जानकारी दी. मुन्ने भारतीय ने अपने फेसबुक पर भी पूरी घटना शेयर की है.


मुन्ने लिखते हैं, 
"मैने जय श्री राम कहकर बचाई अपने साथ पूरे परिवार की जान ,
आज, 28 जून 2017 मे बिहार सफ़र के दौरान समसतीपुर नेशनल हाईवे के मारगन चौक पर बजरंग दल के लोग ट्रक को रास्ते मे रोककर रास्ता जाम कर रखा था , मै कार लेकर खड़ा ही हुआ था कि कैसरिसा गमचछा गले मे डाले कई लोग जय श्री राम का नारा लगाते आ पहुँचे, मैने पूछा क्यों रास्ता जाम है , पूछते ही कई लोगों ने मेरी कार के अंदर बैठी मेरे माँ , बाप के साथ पत्नी पर नज़र डाली , चूँकि मेरे पिता जी दाढ़ी रखे हुएे है आैर पत्नी नक़ाब पहनती है को देखते हुएे नारे बाज़ी तेज़ हो गई, जब तक समझ पाता दो लोगों ने कार के शीशे के अंदर सर घुसाकर कहा बोलो जय श्री राम वरना कार फूँक देंगे, मै दहशत मे हो गया , वैसे मै सभी मज़हबों का बहुत सम्मान करता हूँ मै दिल से राम जी का सम्मान भी करता हूँ, उनकी जय करने मे मुझे कोई एतराज़ भी नही होता, लकिन जिस दहशत मे वह मुझे जय श्री राम कहलाना चाहते थे मुझे अच्छा नही लगा लेकिन दहशत मे मुझे जय श्री राम कहकर अपने परिवार को बचाकर वापस भागकर जान बचानी पड़ी .. कुछ दूर जाने के बाद मैने ट्विटर पर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को टैग करते हुएे ट्वीट किया , जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार आैर राजद विघायक अखतरूल इस्लाम शाहीन को फोन करके मामले की जानकारी दी तथा अनुरोध किया कि तत्काल मामले मे पुलिस मुस्तैदी के साथ सक्रिय हो ताकि कोई अप्रिय घटना ना घंटे , बहरहाल माँ को बहुत बीमार मामा से मिलाने के लिए किसी तरह रास्ता बदल कर मै अपने ननिहाल रहीमाबाद पहुँचा , वापसी जल्द दिलली की होने वाली है , लेकिन नीतिश कुमार के राज मे तांडव समझ मे नही आया , किसी को नुक़सान ना हो , लेकिन इसके बाद भी आज भी मेरे दिल मे राम जी को प्रति आस्था कम नही हुई.."
एम अतहरउददीन मुनने भारती
Twitter@munnebharti
Facebook Page - M.Atharuddin Munne Bhatti

Link: Facebook Wall

Comments

loading...